पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन के लिये वृक्षारोपण किया जाना नितान्त आवश्यक – केशव प्रसाद मौर्य

वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 05 जून। ‘‘विश्व पर्यावरण दिवस‘‘ के पुनीत अवसर पर उ0प्र0 के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य देश व प्रदेशवासियों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। देश व प्रदेशवासियों को विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं देते हुए श्री मौर्य ने कहा हम सब लोग वातावरण को स्वच्छ रखने तथा वृक्षों को संरक्षित रखने की संगठित रूप से प्रयास करें, तभी आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित पर्यावरण दे पाएंगे । उन्होने लोगों से अपील की है कि हम अपने मित्रों व आसपास के लोगो को पर्यावरण सुरक्षा हेतु प्रेरित करें व अधिक से अधिक पौधे लगाएं।
श्री मौर्य ने आम जनमानस का आह्वान किया है कि सभी लोग पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन में अपना योगदान दें तथा अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें। उन्होने कहा कि सम्पूर्ण मानवता का अस्तित्व प्रकृति पर निर्भर है, स्वस्थ्य एवं सुरक्षित पर्यावरण के बिना मानव समाज की परिकल्पना अधूरी है। श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम सभी लोग संकल्पित होकर न केवल वृक्षारोपण करें, बल्कि लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति सचेत और सजग करते हुये अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने के लिये प्रेरित भी करें।
पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन की महत्ता व उसके महत्व को समझने की अपील की। श्री मौर्य ने कहा कि हम सभी लोग यथासम्भव वृक्षारोपण करें और लगाये गये व लगाये जाने वाले पौधों की सुरक्षा का संकल्प लें।